साल 2018 में भले ही आईफोन को लेकर अफवाहों का बाजार गर्म हो, लेकिन साल 2019 में लॉन्च होने वाले गैजेट्स को लेकर अभी से जानकारियां लीक होने लगी हैं। एक सूत्र के मुताबिक आने वाले समय में एप्पल 3D सेंसर से लैस तीन कैमरे वाला स्मार्टफोन लेकर आ सकती है। इसमें ऑगमेंटेड रियलिटी प्रोसेस के लिए थ्री डी विजन दिया जा सकता है।

इस तकनीक के तहत तीन कैमरों में से दो कैमरे ऑब्जेक्ट को एक अलग एंगल से देखने में सक्षम होंगे ताकि एक थ्री डी ऑब्जेक्ट को टारगेट किया जा सके। कुछ विश्लेषकों का मानना है कि यह ToF (टाइम ऑफ फ्लाइट) तकनीक के बजाए बेहतर विचार हो सकता है जो कि कम समय में आस-पास के ऑब्जेक्ट को तेजी से कैप्चर करने में सक्षम है। वहीं इस फोन के तीसरे कैमरे में लंबी फोकल लेंथ होगी और इसमें 3x ऑप्टिकल जूम होगा। ऐसी तकनीक मौजूदा समय में हुवावै के पी20 में देखी गई है जो कि खुद एक तीन कैमरे वाला फ्लैगशिप स्मार्टफोन है।

सूत्रों के मुताबिक कपरर्टीनों में फिलहाल सोनी, शार्प, एलजी और डाली से कैमरे उपलब्ध होते हैं। हालांकि इन स्पेसिफिक्शंस को लेकर कुछ भी कहना जल्दबाजी होगा क्योंकि अभी काफी सारी चीजें तय होना बाकी है।

अगर आपको टेक न्यूज़ पसंद आया  तो लाइक कीजिए,जायदा से जयादा शेयर कीजिये, कमेंट कीजिए, और चैनल Hindi tricks” को सब्सक्राइब करना बिल्कुल न भूलिए, क्योंकि मैं रोजाना आपके लिए अच्छा टॉपिक पर विडियो लाता रहता हु और अपलोड करता हु अगर आपको किसी टॉपिक पे विडियो बनवाना है तो मुझे कमेंट बॉक्स में जरूर बताये या आप मुझे मेल कर सकते है

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here